Saturday, September 6, 2014

सुकून मिला

तेरी आँखों में देखकर उस झलक को ,
लगा जैसे कोई हुस्ने दीदार था ,
देखा था पहली दफा आइने में तुम्हे ,
उस रोज़ ही आइने से कर बैठा प्यार था.

कुछ करीब अब जब हम आ रहे थे ,
निगाहों से निगाहें मिला रहे थे ,
ना तुम कुछ बोली , ना मैं कुछ कह पाया ,
मानो जैसे निगाहों मे वो नहीं था भाया.

यु तो मैं दूर था तुझसे ,
पर ना जाने तुम कैसे करीब ले आई ,
दिल नहीं देता था इजाज़त ,
फिर कैसे मेरी निगाहों मे ,
तूमने अपनी तस्वीर बनाई .

मेरे हर सुर को ,
अब ताल मिलने लगा था ,
मानों लग रहा हो ऐसे ,
जैसे कोई अपना बन रहा था .

तेरी मासूमियत , तेरी हरअदा ,
लगने लगी थी मुझको सबसे जुदा ,
अब मैं तेरे और करीब आने लगा था ,
दिल की बातो को संगीत बना ,
तुझको सुनाने लगा था .

पर तुम कुछ कहती ,
या मैं सुन पाता ,
उससे पहले तुम चली गई ,
और फिर क्या ,
सूने आइने को ,
मेरी नम आँखे देखती रह गई .

बहते आंसुओ के संग  ,
तेरी तस्वीर को भी बहा दिया ,
फिर भी सुकून ना मिला ,
हाल दिल का अब ,
बद से बत्तर था हो चला .

उस रोज़ जब उठा तो ,
लगा सपने मे खोया हु मैं ,
देख कर आइने मे उन निगाहो को ,
एक बार फिर दिल दे बैठा था मैं .

तुम थी कहां ये पता नहीं ,
पर दिल को अब भाने लगी थी ,
दूर थी बहुत मुझसे ,
पर करीब आने लगी थी .

एक बार फिर ,
हम साथ खड़े थे ,
और हमेशा की तरह ,
आइने से निगाहो को देख रहे थे .

तभी आइना मिलते निगाहो को देखमुस्काया ,
और कहने लगा ,
तेरे आने से मुझको ,

सुकून मिला , सुकून मिला .... शशांक विक्रम सिंह 'श्रीनेत'

Copyright © 2014 shashankvsingh.blogspot.in™, All Rights Reserved

No comments: