Wednesday, January 26, 2022

खत

आज मेरे नाम ,
एक ख़त आया था ,
जिसमें तेरा कोई ,
पैगाम आया था  ।

हां बीत गए कुछ महीने ,
या शायद पूरा एक साल ,
भूल गया बताना ,
तुमको अपना हाल ।

हर रोज सुबह उठता हु जब ,
तेरी याद बहुत सताती है ,
चुपके चुपके आंखो की ,
नमी में तू छिप जाती है ।

हर रात सोने से पहले ,
तेरा ख्याल मुझे सताता है ,
बाहों में आ जाओ तुम ,
सोच कर ये दिल सो जाता है ।

कभी खाली पेट जो सोता मैं ,
तुम आकर ख्वाबों में , 
भर पेट मुझे खिलाती हो ,
हर दफा जब भेजे खत में ,
इज़हारे मोहब्बत कर जाती हो ।

हां लगता है दर खोने का तुमको ,
फिर भी नहीं घबराता हु ,
तेरे खत के इंतजार में ,
और जीता चला जाता हूं ।

हर दफा जब पढ़ता उसको ,
आखिरी मान लेता हु ,
मालूम नहीं कल सुबह ,
मेरे हिस्से में है भी की नहीं ,
हर शाम तुझे जी लेता हूं ।

तेरा खत फिर मिला मुझे ,
रक्त से जो भरा हुआ था ,
अल्फाज़ नहीं बस उसमें ,
तेरी तस्वीर से वो खत सजा हुआ था ।

देख कर तेरे खत को ,
एक बूंद तेरे गाल पर ,
मेरी आंखों से जा गिरी ,
बस इतनी सी थी खत में ,
कहानी तेरी मेरी ।।

No comments: