Wednesday, October 13, 2021

लौटी थी जिंदगी

तुम मिली मुझसे जब अरसे बाद ,
कुछ भी तो नहीं बदला था ,
सिवाए निगाहें और नज़रिए के ,
सब कुछ तो पहले जैसा था ।

मैंने सोचा नहीं था कभी ,
की हम ऐसे भी मिलेंगे ,
बर्बाद कर के एक दूसरे को ,
जिंदा रह सकेंगे ।

बिखरी जुल्फ आज भी  ,
आंखो को तुम्हारे छिपा रही  ,
अपनी उन नाजुक उंगलियों से ,
क्यों नहीं जिन्हें तुम हटा रही ।

मेरे रकीब के दिए ज़ख़्म ,
क्यों तुम छिपा रही हो ,
इश्क़ में आज भी हो मेरे ,
फिर क्यों नज़रे चुरा रही हो । 

थामने को हाथ तुम्हारा ,
मेरे हाथ आगे क्यों नहीं बढ़ रहे ,
देख कर आंखो मे लाचारी ,
हम बाहों में तुम्हें क्यों नहीं भर रहे ।

लौट कर आई है जिंदगी मेरी ,
फिर भी मौत मुझे मंजूर है ,
बार बार मेरे हिस्से ही क्यों सजा ,
आखिर मेरा क्या कसूर है ।

दफ्न कब्र में लाश मेरी ,
भला कौन ही दिल लगाएगा ,
लौट कर आया महबूब मेरा ,
फिर लौट जाएगा ।

हार गया मैं हर बाजी इश्क़ की ,
अब जीतना रास नहीं आता ,
लौट कर आने वाला  ,
आखिर दूर ही क्यों जाता ।।

No comments: