Saturday, July 31, 2021

चंद अल्फाज़

दिल कह रहा अब तो कह दो ,
उनसे जो कहनी है बात ,
अधुरा रह नहीं गया दर्मियां कुछ ,
सिवाए वो चंद अल्फाज़ ।

देखा आज सुकून से ,
तुम्हें पहली बार ,
बिखरी जुल्फे और कातिल निगाहें ,
गया मैं सब हार ।

होठों पर बसी मुस्कराहट उनके , 
मानों मेरा हाले दिल बता रही हों ,
मेरे धडकनों के शोर को ,
जो जोर से बढ़ा रही हों ।

पलके जितनी दफा झुका कर ,
वो निगाहों को छिपा रही थी ,
हाले दिल निगाहों से ,
मुझे बता रही थीं । 

रुक रुक कर वो अल्फाज़ ,
जो दिल से जुबां पर आ रहे थे ,
बहुत सोच सोच कर ,
उन अल्फाजों को वो सजा रहे थे ।

कुछ था गर गैरमौजूद  ,
उस लम्हें में हमारे ,
तो वो उनके माथे की बिंदिया थी ,
और मेरे आंखो की निंदिया थी ।

कितना मुश्किल है ,
इस एहसास को बता पाना ,
तेरा हो कर भी ,
"पराया" हो जाना ।

काश मैं सौदागर होता शब्दों का ,
कुछ चुरा कर शब्द ले आता ,
पिरो कर माला जिसकी ,
तुझसे वो चंद अल्फाज़ कह जाता ।।

No comments: